How to hide files on the phones, 100% working trick


thankyou ! 

On 7:10:00 Pm By bhaskraditya tripathi

Hello friends,
      This is Bhaskraditya Tripathi , blog website के Bhaskradityatripathi.blogspot.comमें आपका स्वागत है।



इस post में हम बात करेंगे कि कैसे मोबाइल पर मेमोरी कार्ड के folder और फोल्डर में रखा डाटा जैसे images, video को बिना किसी software के lock/unlock करे, hide/unhide करे।
अगर आप ये जानना चाहते हैं तो पूरा अंत तक का पढ़े, ये ट्रिक बहुत ही simple हैं।

Folder पर रखा डाटा जैसे images, videos को कभी कभी हम lock रखना चाहते हैं क्योंकि हम किसी के साथ उस videos और images को share नही करना चाहते।ऐसे में आपके पास android फोन हैं तो आप कोई software install कर लेते हैं।

किसी भी software से imges, videos को lock, hide रखने से कोई problem तो नही आती है पर जब हम software install करते हैं तो कुछ ram पर जगह वो software  ले लेती हैं, और जब हमारे फोन में ram कम होता है तो हम कंफ्यूज हो जाते हैं कि किस software को uninstall करे।

ऐसे मे जब हम बिना किसी software के अपने photos और videos lock कर सकते हैं तो photo video locker software इंस्टाल रखकर रखने कि क्या जरुरत हैं।

ये भी पढे- अपने दोस्तो रिस्तेदारो का android phone कैसे hack करे,

तो चलिए जानते हैं कि मोबाइल में मेमोरी कार्ड के folder को और फोल्डर में रखा डाटा को कैसे lock/unlock करते है, कैसे hide/unhide करते हैं।

Step 1:-

सबसे पहले आप अपने फोन के किसी भी folder में वो सारे videos, photos,data डाल दे जिसे आप lock करना चाहते हैं, hide करना चाहते हैं ।

Step 2:-

अब उस फोल्डर को जिसमे आपने lock करना चाहते हैं उस फोल्डर को rename कर दे। rename में आप फोल्डर को कोई भी नाम दे सकते हैं बस उस नाम के आगेडॉट (. ) लगाना हैं।
Example :-माना कि पहले आपके फोल्डर का नाम videos है, उसे आपको rename कर के  .videos कर देना है और save कर देना है। save करते ही वो folder आपको फोन पर नही दिखाई देगा, और उस फोल्डर के अंदर जो भी डाटा रखा है वो भी आपके फोन पर कही भी नही दिखेगा।

Folder को unhide/unlock कैसे करे

अब जिस फोल्डर को आपने lock किया है hide किया है उसके अंदर के data को देखना हो तो फोन पर मेमोरी कार्ड open करे फिर menu के button को दबाये,अबshow all hidden files पर क्लिक करे, आपको वो फोल्डर दिखने लगेगा और उसके अंदर के सारे डाटा भी।

मुझे आशा है कि ये जानकारी आपको अछी लगी होगी, आपको इस पोस्ट से रिलेटेड कहि भी परेशानी होती है तो आप मुझसे comment box से पुछ सकते है|
और अबतक आपने हमारा website bhaskradityatripathi. Blogspot. Com subscribe नही किया है तो बिना समय गवाय हमे subscribe कर ले और ऐसा आपको कर लेना चाहिये क्युकी हम इसमे computer,internet,मोबाइल,internet कि तक्निकी जानकारी के बारे मे और बहुत सी जानकारी डालते है और इसकी जानकारी आपको free मे मिलती रहती है तो बिना समय गवाये subscribe कर ले|

subscribe करने के लिये आपको अपना e mail डालना होगा , इसके बाद subscribe पर क्लिक करे ! आपको एक popup window दिखेगी , उसमे दिये कोड कुछ इस तरह होंगें gHXja उसे सही तरह डालकर complete subscription पर क्लिक करे ! अब आपके डाले गए e mail id पर एक e mail message आ गई होगी ,, अपना वही e mail खोले ऄार message देखें ! message मे दिये लिन्क पर क्लिक करे ! अब जाकर आपका subscription complete/confirm होगा ऄार हमारे पोस्ट की जानकारी आपको आपके ई मेल पर मिलेगी !

thankyou ! 
  
भाष्करादित्य त्रिपाठी

टिप्पणियाँ